धन हानि करवाती है मनुष्य की ये आदते

धन हानि करवाने वाली गन्दी आदते

ब्रह्मवैवर्तपुराण में ऐसी कई बातें बताई गई है, जो की मनुष्य के लिए बहुत ही काम की होती है। अगर इन बातों का ध्यान न रखा जाए तो देवी लक्ष्मी रूठ सकती है और घर-परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको ब्रह्मवैवर्तपुराण में बताई गई ऐसी ही 8 बातों के बारे में बताएंगे जो देवी लक्ष्मी को अप्रिय होती है। जिस भी घर में ये काम होते हैं, वहां देवी लक्ष्मी की कृपा नहीं बनती।

dhan hani wali aadat

पढ़े : धन प्राप्ति के सिद्ध 13 उपाय जो दिलाएंगे अपार धन

पढ़े : घर में रखें दक्षिणावर्ती शंख, सदा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

1. मूर्ति को ना रखे जमीन पर : जब भी पूजा करे , पूजा में प्रयोग में आने वाली मूर्तियों को जमीन पर ना रखे । उन्हें किसी साफ़ कपडे पर रखे | ऐसा नही करने से देवता रुष्ट हो जाते है |

2. ढलते चाँद सूर्य देखना : कभी भी ढलते हुए सूर्य और चंद्रमा के दर्शन नही करने चाहिए | यह देखना अशकुन माना जाता है । यह व्यक्ति की तरक्की को रोकता है और नेगेटिविटी लाता है ।

3. झाड़ू का उपयोग : घर की झाड़ू को लक्ष्मी तुल्य माना जाता है | इसे काम में लेने के बाद छिपाकर रखे और कभी भी इसके पैर ना लगाये |

4. पैरो को धोये :  जब भी बाहर से घर में प्रवेश करे तो सबसे पहले पैरो को धो ले | इससे घर में बाहर की नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नही कर पाती है ।

5. शारीरिक संबंध : सूर्यास्त ,  दिन के समय और अमावस्या की रात को  किसी भी दंपत्ति को शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए। ऐसा करने से पितृ नाराज होते है और पितृ दोष का सामना करना पड़ता है |

6 . कलेश कराने वाली स्त्रियाँ : पुराणों के अनुसार, घर की स्त्रियाँ लक्ष्मी के समान होती है। यदि उनका मानसिक व्यवहार अच्छा नही है और वे घर में अशांति  और लड़ाई-झगड़े करवाती है। तब उस घर में लक्ष्मी रुष्ट हो कर चली जाती है ।

7. वृद्ध जनों का असम्मान :  जिस घर में बुजुर्गों, माता पिता , आने जाने वाले मेहमानों की इज्जत नही की जाती , उस घर में कभी सकारात्मक उर्जा और देवीय शक्ति निवास नही करती है।

Other Similar Posts

रुका और फंसा हुआ धन प्राप्ति के उपाय टोटके

धन हानि से बचने के 5 उपाय

धन प्राप्ति से जुड़े 30 गुप्त संकेत

पूरा दिन अच्छा जाये , इसके लिए करे इन 5 चीजों में से एक के दर्शन

भगवान कृष्ण के चमत्कारी धन प्राप्ति मंत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *